Osho World Online Hindi Magazine :: May 2012
www.oshoworld.com
 
ओशोधाम
ध्यान, उत्सव और संबोधि-महोत्सव

ओशोधाम में मार्च का महीना ध्यान, उत्सव और महोत्सवों भरा रहा। यहां 2 से 4 मार्च तक सूफ़ी इश्क ध्यान शिविर हुआ, जिसका संचालन स्वामी आनंद कुलभूषण ने किया। और 5 से 8 मार्च तक मेडिटेट-सेलिब्रेट हुआ जिसका संचालन स्वामी अमित सरस्वती तथा मा प्रेम देवयानी ने किया। ध्यानोत्सव के सुंदर समापन के बाद 9 से 13 मार्च को स्वामी अविनाश भारती ने ओशो ध्यान शिविर का संचालन किया। 14 से 16 मार्च को स्वामी अमित और मा देवयानी ने पुनः ध्यानोत्सव का संचालन किया।

ओशोधाम में 21 मार्च को ओशो का 59वां संबोधि दिवस मनाया गया, इस उपलक्ष में 17 से 21 मार्च तक स्वामी सत्य वेदांत और स्वामी रविन्द्र भारती ने ओशो संबोधि-महोत्सव का संचालन किया। उत्सव में नए-पुराने अनगिनत ध्यान के खोजियों की उपस्थिति रही। साथ-ही कई नये मित्रों ने ओशो के नव-संन्यास में दीक्षा ग्रहण की।

महोत्सव के बाद बच्चों तथा अभिभावकों के लिए एक तीन दिवसीय ध्यान-शिविर का कार्यक्रम हुआ 23 से 25 मार्च को जिसमें 200 बच्चों और उनके अभिभावकों ने शिविर का भरपूर आनंद लिया। और महीने के अंत में सूफी झेन ध्यान शिविर लगा। 28 मार्च से 1 अप्रैल तक चले ध्यान-शिविर का संचालन किया स्वामी आनंद कुलभूषण तथा स्वामी रविन्द्र भारती ने।

फोटो एल्बम देखने के के लिए क्लिक करें...


समय : 4 मिनट 47 सेकंड